कशिश नारी संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष कशिश सिंह राखी ने अपने दफ्तर में बैठक कर महिलाओं को रोजगार के बताए अवसर , महिलाओं को अब मिलेगा सही मार्गदर्शक

कशिश नारी संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष कशिश सिंह राखी ने अपने दफ्तर में बैठक कर महिलाओं को रोजगार के बताए अवसर , महिलाओं को अब मिलेगा सही मार्गदर्शक

कशिश नारी संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष कशिश सिंह राखी ने अपने दफ्तर बुलाकर एक छोटी सी बैठक की जिसमें महिलाएं जो कि संगठन में आई तमाम रोजगार योजनाओं की जानकारी लिया। सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर छोटे स्तर के लोग अपने कार्य को लोन लेकर अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने में मदत दिलाई जाती है। कशिश सिंह राखी ने महिलाओं को सोलर पैनल गौशाला लोन बकरी पालन मछली पालन भेड़ पालन तमाम योजनाओं का समाज में जागरूक व जानकारी देने को लेकर अपनी एनजीओ की महिलाओं से कहा काशी सिंह राखी पिछले 14 वर्षों से तमाम संगठनों से जुड़कर कार्य करती रही है। कशिश सिंह राखी सर्वप्रथम एक स्वयं सेवी संगठन से जुड़े फिर उसके बाद उन्होंने अपना एक एनजीओ कशिश नारी शक्ति संगठन बनाया।

अब तक वह अपने एनजीओ संगठन से हजारों महिलाओं को जोड़ चुकी हैं। उन्होंने करीब 300 स्वयं सहायता समूह का गठन भी किया। इसके जरिए उन्होंने सिलाई कढ़ाई बुनाई सोलर पैनल प्लांट लोन तमाम योजनाओं पर कार्य कर रही है। साथ ही कशिश सिंह राखी नियमित रूप से घरेलू हिंसा पीड़ित महिलाओं को उनका हक दिलाने का कार्य भी करती है।महिलाओं पर उत्पीड़न के मामले पर आवाज उठाना पीड़ित को न्याय दिलाना उनका अहम कार्य है।उनका अहम योगदान अधिक से अधिक महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना जिससे उत्पीड़न की घटनाएं कम हो सके और महिलाएं आत्मनिर्भर बन सके।कशिश सिंह राखी को महिलाओं के हित में खड़े रहने पर व उनका साथ देने पर कई पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जा चुका है।

इस खबर को भी पढ़े – रतन टाटा ने मुंबई मे अंतिम साँस ली , 86 साल की उम्र में रतन टाटा का निधन ,  भारत ने खोया अनमोल रतन

उन्होंने अपनी प्रेस वार्ता में ऐसे ही निरंतर लगातार कार्य करने को लेकर भी आगे के लिए जानकारी दी है उन्होंने कहा हम किसी भी महिला पर अत्याचार और प्रताड़ित नहीं होने देंगे हमारे संगठन टीम सर्वे करके पीड़ित महिलाओं को रोजगार दिलाकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। बैठक में उपस्थित कशिश नारी शक्ति संगठन की राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत टीम में कार्य कर रही ज्योति,इंद्रेश यादव के साथ तमाम संगठन की महिलाएं और पुरुष मौजूद रहे।कशिश सिंह राखी ने संगठन पर निरंतर इसी तरह लगातार कार्य करने को लेकर बात की।

news portal development company in india
marketmystique
Recent Posts