Lucknow News :- ग्रेट ईस्टर्न कंपनी की गोदाम में लगी आग , शॉर्ट सर्किट की वजह से करोड़ो का नुकशान , 10 दमकल गाड़ियों ने आग पर कबू पाया

Lucknow News :- ग्रेट ईस्टर्न कंपनी की गोदाम में लगी आग , शॉर्ट सर्किट की वजह से करोड़ो का नुकशान , 10 दमकल गाड़ियों ने आग पर कबू पाया

 

उत्तर प्रदेश की राजधानी में आग से एक कंपनी का गोदाम जल कर स्वाहा हो गया । मड़ियांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत सीतापुर रोड पर भिठोली चौकी के पीछे ग्रेट ईस्टर्न कंपनी के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से लगभग 10:45 पर अचानक आग लग गयी । आग की लपेटे में पुरी कंपनी दिखाई दी । सूचना पाते ही थाना प्रभारी शिवानद मिश्रा मय अपनी टीम के साथ मौक़े पर पहुंच कर राहत बचाव का कार्य चालू किया । वही दमकल की 10 गाड़िया आई और आग को बुझाने में लग गयी ।

आग को जब तक काबू पाया जाता तब तक कंपनी में रखे तमाम वस्तु जल के रख हो गयी । फ्रिज के कंप्रेसर फटने से तेज धमाके की आवाज से आस पास के लोगो में भय का माहौल पैदा हो गया । आज बुझाने में दमकल की 10 गाड़ियों के साथ हाइड्रोलिक मशीन भी लगाइ गई जिससे आग पर आसानी से काबू पाया जा सके । 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है बिजली ना आने को लेकर फायर स्टेशन का टावर फीडिंग पंप बंद था जिससे दूर दराज से टैंकरों में पानी भरकर आज बुझाई गई ।

आग लगने से गोदाम में नया पुराना करोड़ का इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर राख हो गया । मैनेजर दीपेश श्रीवास्तव ने बताया कि आग लगने से गोदाम में रखा सामान जलने से करोड़ो का नुकसान हुआ है । मैनेजर ने बताया कि कंपनी के मालिक पुलकित है जो की कोलकाता में रहते हैं । गोदाम में 35 लोगों का स्टाफ कार्य करता है । गोदाम 10:30 से 11:00 के तक खुला रहता है । दीपेश ने बताया कि 10:30 पर मेरी स्टाफ से बात हुई तब ऐसा कुछ नहीं था उसके बाद 10:45 पर अचानक जानकारी मिली कि गोदाम में आग लगा गई ।

दमकल की 10 गाड़ियों ने कड़ी मेहनत करके 3 घंटे में आग पर काबू पाया । घटना की सूचना पर फायर ऑफिसर मंगेश कुमार मौके पर पहुंचे उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए कोशिश की जा रही है , लेकिन वेयरहाउस में मौजूद वॉशिंग मशीन , फ्रिज और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामानो के कंप्रेसर के फटने से तेज धमाके के कारण आग तेजी से फेल रही है । धुवा अधिक उठने से बचाव कार्य में परेशानी आ रही है फिलहाल आग लगने के कर्म का पता अभी नहीं चल सका है शॉर्ट सर्किट की आशंका जताई जा रही है ।

इस खबर को भी पढ़े – एसीपी रजनीश वर्मा ने निगोहा प्रभारी निरीक्षक अनुज तिवारी को साथ लेकर निगोहाँ क्षेत्र में किया भ्रमण , क्षेत्रीय लोगों कराया सुरक्षा का अहसास..

news portal development company in india
marketmystique
Recent Posts