Mirzapur : पितृपक्ष पर गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं से अवैध वसूली, पुलिस-प्रशासन के सामने हो रहा अवैध वसूली , कब रुकेगा मजबूरी का फ़ायदा उठाना ?

Mirzapur : पितृपक्ष पर गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं से अवैध वसूली, पुलिस-प्रशासन के सामने हो रहा अवैध वसूली , कब रुकेगा मजबूरी का फ़ायदा उठाना ?

 

 

गंगा घाट पर आस्था का अपमान: अवैध वसूली की खुली छूट

पितृपक्ष में आस्था बनी लूट का जरिया: पुलिस-प्रशासन की चुप्पी पर सवाल

श्रद्धालुओं से अवैध वसूली का खेल: मिर्जापुर के घाटों पर खाकी की सरपरस्ती

 

आस्था का घाट, लूट का खेल

 

पितृपक्ष के मौके पर Mirzapur के Ganga घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। आस्था से सराबोर लोग अपने पितरों के तर्पण के लिए घाटों का रुख कर रहे हैं , लेकिन इस धार्मिक भावना का फायदा उठाते हुए अवैध स्टैंड संचालक लोगों से खुलेआम वसूली कर रहे हैं। पार्किंग के नाम पर बिना किसी मानक के अवैध वसूली की जा रही है , जिसमें पुलिस और नगर पालिका की कथित मिलीभगत की बात सामने आई है ।

 

यह रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में साफ दिख रहा है कि श्रद्धालुओं से अवैध वसूली करने वाले स्टैंड संचालक किसी से भी पैसा न देने पर मारपीट और गाली-गलौज पर उतर आते हैं। “पैसा नहीं तो श्रद्धा भी नहीं” के तर्ज पर वसूली का यह खेल पितृपक्ष की पवित्रता को कलंकित कर रहा है।

इस खबर को भी पढ़े – मिर्जापुर का शहर कोतवाल बड़ा या सिटी मजिस्ट्रेट साहब? कोतवाल ने मजिस्ट्रेट के आदेश की खुले आम उड़ाईं धज्जियां !”

जहां पांव पडे़ संत का, वहां बसा भूत!

 

यह मामला मिर्जापुर के बाबाघाट का है, जहां अवैध स्टैंड संचालक धड़ल्ले से लोगों से वसूली कर रहे हैं। जब कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाना चाहा तो उन्हें धमकी दी गई कि “शहर कोतवाल ने भेजा है, यहां पत्रकारिता कर रहे हो?” यानी अब वसूली के इस खेल में पुलिस की मिलीभगत पर से पर्दा भी उठ चुका है। यह सवाल उठना लाज़मी है कि क्या त्योहारों में अवैध स्टैंड चलाने का आदेश शहर कोतवाली से ही जारी किया गया है?

 

ऊंट के मुंह में जीरा!

 

श्रद्धालुओं ने जब इस बारे में पुलिस और प्रशासन से शिकायत की, तो कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा किए गए ट्वीट और वीडियो के बावजूद प्रशासन की चुप्पी इन अवैध गतिविधियों में संलिप्तता की ओर इशारा करती है। सवाल यह उठता है कि आखिर किसके सहारे यह अवैध वसूली का खेल चल रहा है, और क्यों जनता की आस्था का दोहन किया जा रहा है?

https://x.com/chandandubey312/status/1841327942129033586?t=Ge04RbRcjzb1fkbfvzCBHQ&s=19

news portal development company in india
marketmystique
Recent Posts