Chief Minister of Haryana 2024 : बीजेपी के विधायकों ने नयाब सैनी को दिया समर्थन ,अमित शाह की मौजूदगी में राजभवन में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

Chief Minister of Haryana 2024 : बीजेपी के विधायकों ने नयाब सैनी को दिया समर्थन ,अमित शाह की मौजूदगी में राजभवन में सरकार बनाने का दावा पेश किया।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद पंचकूला में bjp विधायक दल की बैठक हुई जिसमें सभी विधायको की सहमति से नायब सिंह सैनी का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए घोषित किया गया। सबसे पहले विधायक कृष्ण बेदी ने नायब सिंह सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा जिसका अनिल विज और आरती राव ने समर्थन किया। फिर सभी विधायको ने नायब सैनी के नाम पर समर्थन दे दिया।

 

Chief minister of haryana            nayab saini

 

इसके बाद अमित शाह ने सर्वसम्मति से नायब सैनी का नाम घोषित कर दिया। शाह ने कहा कि यह इतिहास में पहली बार हुआ है कि हरियाणा में लगातार तीसरी बार कोई पार्टी सत्ता में आई हो यहां कार्य युवा नेता नायब सैनी के कुशल नेतृत्व में हुआ। मीटिंग में अमित शाह के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव आब्जर्वर के तौर पर मौजूद रहे।

 

Cheif minister nayab saini

 

कौन है नयाब सैनी जानने के लिए इस लिंक पर जाए  https://en.wikipedia.org/wiki/Nayab_Singh_Saini

इसके बाद नया सैनी के साथ अमित शाह राजभवन पहुंचकर गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया, इस दौरान निर्दलीय दल के तीन विधायको ने भाजपा को समर्थन दिया। कल (17 अक्टूबर) को ग्यारह बजे पंचकूला स्थित शालीमार ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य भाजपा के सहयोगी दल (NDA) नेताओं के शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री की मौजूदगी में नायब सैनी हरियाणा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Maharastra Election Dates 2024 : चुनाव आयोग ने तय किया महाराष्ट्र विधानसभा के मतदान की तारीख , इस बार किसकी सरकार ..

 

news portal development company in india
marketmystique
Recent Posts