मिर्जापुर: दुर्गाबाजार में गणेश चतुर्थी का भव्य उत्सव: भक्ति, संस्कृति और एकता का संगम:11 सितंबर 2024 की रात 8 बजे से मिर्जापुर की पारंपरिक कजरी और बिरहा गीतों की बिखरेगी मिठास

स्वतंत्र पत्रकारचंदन भाई

☎️8299851905☎️

11 सितंबर 2024 की रात 8 बजे से पारंपरिक काजरी और बिरहा श्रावक की जोड़ी मामी

दुर्गाबाजार में गणेश चतुर्थी: भक्ति, संस्कृति और एकता का प्रतीक

दुर्गाबाजार में नवयुवक गणेश समिति द्वारा आयोजित गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर पूरे क्षेत्र में भक्ति और उत्साह का माहौल बना दिया गया। समिति के प्रमुख सदस्य आशीष गुप्ता, ईश्वर यादव, अनुप गुप्ता और स्टॉल यादव ने गणेश जी की मूर्ति की स्थापना की और इस आयोजन को सफल बनाने में विशेष योगदान दिया। इस आयोजन से समाज में धार्मिक आस्था के साथ-साथ सामूहिक प्रयास और सामाजिक एकता का संदेश भी मिला।

बच्चों के दिल में
नन्हें-मुन्ने बच्चों की हुंकार और नृत्य कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण। काव्या साहू, समीक्षक साहू, नंदिनी यादव, शैलजा यादव, चंचल यादव, लाडो यादव और कुहू साहू ने भक्ति नृत्य पर डांस कर दर्शकों का दिल जीत लिया। इन बच्चों की मासूमियत और भक्ति ने सामा बांध दिया, और जहां तक ​​बात हो तो, मानो उनके डांस ने साक्षात भगवान गणेश के दर्शन करवाएं हों। सार्वभौम भक्ति की मधुर धुनों ने पूरे समुद्र को भावपूर्ण बना दिया और दर्शक भाव-विभोर हो गये।

लोकगीतों की मुख्य धारा: कजरी और बिरहा
11 सितंबर 2024 की रात को गणेश उत्सव के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी, जिसमें पारंपरिक काजरी और बिरहा की प्रस्तुति होगी। रात 8 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य क्षेत्र की संस्कृति को जीवंत रखना और लोगों को अपने पूर्वजों से जोड़ना है।

सामूहिक प्रयास से सफलता
यह आयोजन न केवल धार्मिक, बल्कि सामाजिक दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण साबित हुआ। नवयुवक गणेश समिति के सदस्यों ने सामूहिक प्रयास और अपनी मेहनत से इस कार्यक्रम को सफल बनाया। ईसाई समाज में एकता और सहयोग की भावना को और मजबूत किया गया, जिससे भाईचारे का संदेश व्यापक रूप से फैल गया।

गणेश चतुर्थी का यह पर्व 11 सितंबर 2024 की रात 8 बजे से मिर्जापुर की पारंपरिक कजरी और बिरहा गीतों की बिखरेगी मिठास
दुर्गा बाजार में भगवान गणेश की भक्ति और सामाजिक एकता का प्रतीक माना जाता है। इस तरह के आयोजन में केवल धार्मिक आस्था प्रकट नहीं की जाती है, बल्कि समाज में दान, सहयोग और सांस्कृतिक खलिहान को शामिल करने का काम भी किया जाता है।

news portal development company in india
marketmystique
Recent Posts