नवागत एसपी मीणा की पत्रकारों संग पहली बैठक: कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा को लेकर बोले बड़े वादे

वरिष्ठ पत्रकार विवेक पांडे की कलम से सोनभद्र में कानून का शिकंजा: एसपी मीणा ने अपराधियों को दी खुली चुनौती!

वरिष्ठ पत्रकार विवेक पांडे की कलम से

 

नवागत एसपी मीणा की पत्रकारों संग पहली बैठक: कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा को लेकर बोले बड़े वादे

**सोनभद्र**: सोनभद्र के नवागत पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने अपने कार्यभार संभालने के बाद आज पहली बार जिले के प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारों से मुलाकात की। यह बैठक पुलिस लाइन सभागार में आयोजित की गई, जिसमें पत्रकारों को परिचय देने के साथ-साथ जिले की कानून व्यवस्था और महिला सुरक्षा के मुद्दों पर खुली बातचीत हुई।

**”कानून सबके लिए एक”**
एसपी मीणा ने साफ तौर पर कहा, “कानून सभी के लिए एक है और किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।” उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जिले में अपराध और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, चाहे वह कितने भी प्रभावशाली क्यों न हों। “सुरक्षा का माहौल बनाना हमारी प्राथमिकता है,” उन्होंने कहा।

**महिला सुरक्षा पर विशेष फोकस**
महिला अपराधों को रोकने के लिए एसपी मीणा ने एक नए और सुदृढ़ महिला बीट प्रणाली और महिला सुरक्षा दल को सक्रिय करने का ऐलान किया। उनका कहना था कि महिला संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस महिला सुरक्षा दल को हरसंभव मदद मुहैया कराएगी और पूरे जिले में इसे प्रभावी रूप से लागू किया जाएगा।

**पुरानी ढर्रे पर नहीं चलेगी पुलिसिंग**
मीणा ने अपने संबोधन में यह भी स्पष्ट किया कि पुलिसिंग के पुराने तरीके अब काम नहीं आएंगे। उन्होंने कहा, “यह वक्त कानून व्यवस्था को नए सिरे से सोचने और अपराधियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने का है।” उनका कहना था कि हर थाना क्षेत्र में पुलिस को सख्त और सतर्क रहने की जरूरत है, ताकि किसी भी अपराधी को छूट न मिल सके।

**मीडिया से सहयोग की अपील**
इस मौके पर उन्होंने मीडिया से सहयोग की अपील करते हुए कहा, “आपकी भूमिका महत्वपूर्ण है। आप समाज की आवाज हैं और हमें आपके माध्यम से जनता की उम्मीदों का सही अंदाजा मिलेगा।” उन्होंने जोर दिया कि पुलिस और मीडिया के बीच सही तालमेल जरूरी है ताकि समाज में शांति और सुरक्षा का माहौल बना रहे।

**अपराधियों के खिलाफ खुली जंग का ऐलान**
एसपी मीणा ने बैठक के दौरान स्पष्ट कर दिया कि जिले में किसी भी प्रकार के अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वह सड़क छाप गुंडे हों या सफेदपोश अपराधी, सभी के खिलाफ एक जैसी सख्ती बरती जाएगी। “हम किसी भी दबाव में आकर काम नहीं करेंगे, और अपराधियों को पनपने नहीं देंगे,” उन्होंने कहा।

**महिला सुरक्षा पर मिलेगी विशेष ट्रेनिंग**
महिला बीट प्रणाली के तहत पुलिसकर्मियों को विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही, एसपी मीणा ने भरोसा दिलाया कि जिले की हर महिला खुद को सुरक्षित महसूस करेगी, और अगर किसी तरह की घटना होती है तो पुलिस तुरंत एक्शन लेगी।

**बैठक में वरिष्ठ अधिकारी और पत्रकार रहे मौजूद**
इस बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) कालू सिंह समेत कई पुलिस अधिकारी और जिले के लगभग सभी प्रमुख मीडिया संस्थानों के पत्रकार मौजूद थे। सभी ने इस मीटिंग को सकारात्मक बताया।

खास बातें
– नवागत एसपी ने कानून व्यवस्था पर सख्ती बरतने का भरोसा दिलाया।
– महिला सुरक्षा को लेकर नए कदम उठाने की योजना।
– अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
– मीडिया और पुलिस के बीच तालमेल से बेहतर माहौल बनाने पर जोर।

एसपी मीणा की इस पहली बैठक से साफ है कि सोनभद्र में पुलिसिंग का ढर्रा बदलने वाला है। अपराधियों पर लगाम कसने और महिला सुरक्षा को सर्वोपरि रखने की उनकी योजना से उम्मीदें बढ़ गई हैं। अब देखना यह होगा कि ये वादे कितने जल्दी धरातल पर उतरते हैं और जिले में कानून व्यवस्था में कितनी बेहतरी आती है।

तल्ख टिप्पणी

सोनभद्र के नए पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने आज जिले के प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधियों से पहली बैठक की। यह बैठक पुलिस लाइन सभागार में आयोजित की गई, जहां पत्रकारों से संवाद स्थापित करते हुए मीणा ने जिले की कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने पर जोर दिया। इस दौरान उन्होंने साफ संदेश दिया – "कानून सबके लिए एक समान है।"

एसपी मीणा सिंह मीटिंग पत्रकार विवेक पांडे व अन्य

जैसा कि कहा जाता है, “बोया पेड़ बबूल का तो आम कहां से होय?” अगर पुलिस वाकई इस बार अपराधियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाती है, तो शायद जिले में असल बदलाव देखने को मिलेगा। पर इसके लिए सिस्टम को पुरानी लापरवाही की जंजीरों को तोड़ना होगा।

news portal development company in india
marketmystique
Recent Posts